हैल्थ-केयर और टेक टिप्स

Advertisement

रविवार, 9 अप्रैल 2017

दांतों का कीड़ा खत्म करें 2 दिन के अंदर अपनायें ये उपाय

हम सब जानते हैं की हमें हर रोज अपने दांतो की सफाई करनी। लेकिन हम में से बहुत कम लोग ऐसे हैं जो इन बातों को अमल में लेकर चलते हैं। इसी वजह से उनके दांतो में दुर्गन्ध हो जाती है और कभी कभी भयंकर दर्द भी होने लगता है। देखो दांतो की सफाई तो जरूर करनी होगी। जब दांतों के अंदर कीड़ा लग जाता है तो वह दांत धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। आज हम आपको कुछ उपाय बताने वाले हैं।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हेल्प टू मेकिंग में, आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिनके उपयोग से आप अपने दांतो को साफ भी रख सकोगे और उनमें लगा हुआ कीड़ा भी खत्म हो जाएगा। कृपया पोस्ट को पूरा जरूर पढें।

दांतो को कीड़ा लगने से बचाने और साफ रखने के उपाय 

1. पहला उपाय तो ये ही है की आप अपने दांतो का अच्छे से ख्याल रखा करो। उसकी सफाई का भी विशेष ध्यान रखा करो। क्योंकि आप जब ओर चीजों का ध्यान रख सकते हो तो आपको इनका ध्यान भी रखना चाहिये। ताकि ये भी आपका साथ लम्बे समय तक दे सकें।

इन्हें भी पढें-
इलायची एक महत्वपूर्ण गुणों का खजाना
कमर दर्द भगाने के दमदार घरेलू उपाय
क्या आपको पता है की हस्तमैथुन के हैं कई बड़े फायदे

2. दांतो में कीड़ा लगने पर आप नमक, हल्दी और सरसों के तेल का इस्तेमाल करके भी आप अपने दांतो को कीडे से बचा सकते हो। इसके लिए आप इन तीनों चीजों को आपस में मिलाकर ब्रुश की तरह प्रयोग करें। आपको निश्चित रूप से फायदा होगा।

3. दांतो के कीडे मारने के लिए और उसमें हो रहे दर्द को रोकने के लिए आप लौंग या लौंग के तेल का उपयोग कर सकते हैं। लौंग के तेल को उस दांत में लगा लिजिए जिसमें आपको कीड़ा लगा हुआ है।

4. अब आपको हम दांतों के सभी प्रकार के दर्द रोकने या फिर आप बोल सकते हैं की सभी प्रकार के दांत रोग दूर करने के लिए रामबाण उपाय ये है की आपको तीनों चीजों के पाउडर की जरूरत होगी जिनमें से एक फिटकरी और सेंधा नमक और तीसरा है नौसादर लेना है। इसको आप जैसे ब्रुश करते हैं वैसे ही करें। दांतो की हर समस्या खत्म हो जायेगी।

5. दांतो की बदबू खत्म करने का आसान  उपाय है फिटकरी का कुल्ला करना। ये बहुत ही अच्छा माना जाता है। इसका प्रयोग सप्ताह में एक बार जरूर करें।

6. दांतो के लिए बरगद से निकलने वाला दूधा भी काम का होता है। यह हमारे दांतो के कीडे को और साथ में थोथे दातों में होने वाले दर्द को खत्म करता है। इसका उपयोग जरूर करें।

इन्हें भी पढें-
शीघ्रपतन को रोकने के लिए 6 टिप्स जरूर आजमाये
अनार के औषधीय गुण जो रोगी को बना देते हैं निरोगी

इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करें नीचे फेसबुक के बटन पर क्लिक करके इसे अपने फेसबुक पर जरूर शेयर करें।  आपका धन्यवाद होगा। अगर आपको किसी बारे में जानकारी चाहिए तो आप यहां नीचे कमेंट भी जरूर करें।

Keywords : dant me dard ka ilaj in hindi, dant mai keera ka ilaj, dant ke keede ka gharelu upchar, daant ke keede ka ilaj,  daat me kida lagna,  दांत के दर्द का इलाज, दांत कीड़ा, दांतों में कैविटी, दाँत का पीलापन, दांत का हिलना, दांत में पानी लगना

1 टिप्पणी:

  1. बेहतरीन लेख ... तारीफ-ए-काबिल ... Share करने के लिए धन्यवाद!! :)

    उत्तर देंहटाएं